भाजपा व कांग्रेस को छोड़ आप का दामन थामा

आम आदमी पार्टी में अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं का आना जारी है। बसपा के बाद अब भाजपा व कांग्रेस को भी झटका लगा है। मंगलवार को भाजपा, कांग्रेस व बसपा के सात नेता आप में शामिल हुए। पार्टी में शामिल होने वालों में प्रमुख नाम करतार सिंह तंवर है, जो भाजपा से नाता तोड़ कर आए हैं। तंवर छतरपुर वार्ड से निगम पार्षद हैं तथा दो बार साउथ जोन एमसीडी के अध्यक्ष रह चुके हैं।
शामिल होने वाले नेताओं ने आम आदमी पार्टी केवरिष्ठ नेता संजय सिंह व आशुतोष की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। संजय सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हम एमसीडी के अंदर फैले भ्रष्टाचार को मुख्य मुद्दा बनाएंगे। दिल्ली के अंदर तीनों एमसीडी पर भाजपा का राज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टूबर को स्वच्छता अभियान की शुस्र्आत की थी। जिसके बाद से आप पार्टी ने दिल्ली की विभिन्न् स्थानों से तीन हजार फोटो लिए जहां गंदगी फैली हुई थी। ये सभी फोटों एमसीडी को भेजी गई थी। एमसीडी की ओर से हमे आश्वासन मिला था कि 15 दिन में सभी जगह पर कार्रवाई की जाएगी लेकिन अभी भी हालात जस के तस हैं। एमसीडी में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि बगैर रिश्वत के कोई काम नहीं होता। किसी गरीब को घर का लिंटल डलवाना हो तो बगैर किसी पैसे के वह अपने घर की छत भी नहीं डलवा सकता।
पार्टी नेता आशुतोष ने कहा कि यदि एमसीडी में भ्रष्टाचार नहीं होता तो दिल्ली स्वच्छ होती। यह बात सर्वविदित है कि एमसीडी में कोई भी काम बगैर रिश्वत के नहीं होता।
भाजपा छोड़ आप का दामन थामने वाले पार्षद करतार सिंह तंवर ने इस बात को स्वीकार किया कि एमसीडी में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। यही कारण्ा है कि मैंने भाजपा का दामन छोड़ा है। मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहता हुं, इसलिए आप में शामिल हुआ हुं।
आप में शामिल होने वाले नेताओं के नाम
1. करतार सिंह तंवर- भाजपा, निगम पार्षद छतरपुर वार्ड
2. गीता चौहान- निगम पार्षद नरेला, बसपा
3. शरद चौहान- पूर्व निगम पार्षद तथा पूर्व प्रत्याशी, नरेला विधानसभा, पहले बसपा में थे
4. धर्मपाल लाकड़ा- कांग्रेस
5. मेमवती- कांग्रेस, दो बार निगम पार्षद रह चुकी हैं
6. विजय बंसल- भाजपा
7. बलदेव बलवान- कांग्रेस